Beeper App kya hai 2021 || जाने पूरी जानकारी हिंदी में


Beeper App kya hai 2021


Hello दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है हमारे Blog मैं आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Beeper App kya hai जी हां दोस्तों आप अपने स्मार्टफोन में कई अलग-अलग तरह के Messenger एप्स का इस्तेमाल करते होंगे जैसे WhatsApp, Facebook, Instagram आदि अगर इन एप्स पर किसी का भी मैसेज आता है तो आपको इन्हें अपने फोन में अलग-अलग खोल कर मैसेज देखना पड़ता हैं।


लेकिन दोस्तों आपको इन सभी ऐप में आने वाले मैसेज एक ही ऐप में मिल जाए और आप उस ऐप की मदद से सभी मैसेज का रिप्लाई कर पाए तो ऐसे में आपका समय भी बचेगा और अलग-अलग ऐप भी नहीं डाउनलोड करने होंगे। 


दोस्तों Beeper App एक All In One App है जी हां आप इस एक ही एप में एक साथ 14 एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं आज इस आर्टिकल में हम आपको इस ऐप के बारे में पूरी जानकारी देंगे आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। 


Beeper App क्या है? 


दोस्तों Beeper एक ऐसा App है जिसका इस्तेमाल कर आप बाकी सभी Messaging Apps को एक ही जगह आसानी से चला सकता है इस एप्लीकेशन के जरिए आप 14 एप्स जैसे कि Facebook, Instagram, Twitter, WhatsApp आदि मैसेजिंग सर्विस को एक ही जगह पर Access कर सकते हैं।


इस एप्लीकेशन का मुख्य उद्देश्य यह है कि यूजर को ऐसी सुविधा उपलब्ध कराना है जिससे वह सभी एप्स का इस्तेमाल एक साथ एक ही जगह पर कर सके। 


इस App को Open Source Messaging Protocol Matrix पर बनाया गया हैं।


दोस्तों इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको हर महीने $10 डॉलर यानी कि 730 रुपए देने होंगे इस ऐप का इस्तेमाल आप Android, IOS, Mac OS, Windows और Linux पर कर सकते हैं।



Beeper App कि कुछ खास Features


दोस्तों आपने यह तो जान लिया कि Beeper App क्या है अब हम आपको बताएंगे कि इस ऐप के कुछ खास Features के बारे में। 


  • Beeper App को आप Android, IOS, Windows, Mac OS और Linux इन सभी Plateform पर आसानी से चला सकते हैं।


  • Beeper App यूजर्स को एक Unified Inbox प्रोवाइड करता है जिसमें आप एक साथ 14 Chat Service का इस्तेमाल कर सकते हैं।


  • इस ऐप की मदद से यूजर अपने सभी Chats को Search कर सकते हैं साथ ही Snooze, Archive और Remind Set जैसे ऑप्शन भी मिलते हैं।


Beeper App मैं कितनी App चल सकती है? 


दोस्तों Beeper App मैं आप एक साथ 14 Chat एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि कुछ इस प्रकार हैं।


Whatsapp 

Facebook 

Android Message (SMS) 

Messenger 

iMessage 

Telegram 

Twitter 

Slack 

Instagram

Hangouts 

Skype 

IRC 

Matrix

Discord 

Signal 

Beeper Network


Beeper App कितना सुरक्षित है? 


दोस्तों अगर हम बात करें Beeper App की सुरक्षा की तो यह किसी भी Message को Server पर पहुंचने से पहले उसे Client Side पर Encrypt कर देता है जिससे सर्वर पर किसी के द्वारा मैसेज को Decrypt नहीं किया जा सके यह ऐप पूरी तरीके से सुरक्षित हैं।

FACEBOOK ROOM KYA HAI 2021

COMPUTER KYA HAI 2021

निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी

Beeper App kya hai अच्छी लगी होगी आज इस पोस्ट में हमने आपको आपको Beeper एप के बारे में पूरी जानकारी दी है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Previous
Next Post »